Best 5 SEO metrics to know the performance

Best 5 SEO metrics to know the performance

Best 5 SEO metrics to know the performance
Search engine optimization (SEO) की तलाश करने का एक कारण यह है कि आप इसके बारे में लगभग हर चीज का विवरण ट्रैक कर सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं। एसईओ मेट्रिक्स महान मूल्य ज्ञान के लिए तैयार करते हैं कि ध्यान से काम किए गए डिज़ाइन के लिए आपका ऑर्गेनिक लुक कैसा कर रहा है, चाहे आप ऑर्डर, ट्रैफ़िक, सगाई, लीड, बिक्री या आय देख रहे हों। SEO metrics आपको वह जानकारी भी देते हैं जो आपको नई विकसित करने की आवश्यकता है रणनीति या आगे बढ़ें और वर्तमान में मौजूदा लोगों को अधिक मूल्य दें। लेकिन आप कैसे पता लगा सकते हैं कि कौन से SEO metrics को ट्रैक करना है? Google विश्लेषिकी और सही चीजें बनाने या डालने के लिए विभिन्न प्रकार के एसईओ उपकरण हजारों डेटा देते हैं। इस लेख में, हम सबसे महत्वपूर्ण एसईओ मेट्रिक्स संकेतक और सही चीजें बनाने या डालने के लिए उपकरण के माध्यम से जाएंगे जो आपको उनके शीर्ष पर बने रहने में मदद कर सकते हैं।

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What is SEO metrics tracking and how does it work?

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यदि आप इस प्रक्रिया में नए हैं तो अपने एसईओ परिणामों के विवरण को ट्रैक और लिखने के तरीके के बारे में आपके कुछ प्रश्न हो सकते हैं। सौभाग्य से, SEO मेट्रिक्स ट्रैकिंग जितना दिखता है, उससे कहीं अधिक सरल है। यह आपके व्यवसाय के लिए सबसे महत्वपूर्ण मीट्रिक चुनने और फिर नियमित आधार पर उन संकेतकों का उपयोग करके आपके अच्छे परिणाम को ट्रैक करने के लिए लाइन में संपत्ति देता है। हालाँकि, SEO ट्रैकिंग से उपयोगी जानकारी प्राप्त करने की कुंजी सही SEO मेट्रिक का चयन करना है। आखिरकार, आप बहुत बड़ी संख्या में मीट्रिक ट्रैक कर रहे होंगे। दूसरी ओर, एक मासिक लिखित विवरण, जिसमें ये सभी शामिल हैं, पढ़ने में घंटों लगेंगे और पाठक को भ्रमित करने की संभावना है। Google Analytics के लिए सर्वश्रेष्ठ SEO मेट्रिक्स।

Organic Traffic

विस्तृत SEO प्रयास या SEO मेट्रिक्स प्राप्त करने के लिए ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक सबसे महत्वपूर्ण मानदंडों में से एक है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह उन सभी उपयोगकर्ताओं को दर्शाता है जो आपके स्थान पर केवल ऑर्गेनिक लुक के कारण नेट पर आए थे। जबकि कुल नवागंतुकों की संख्या आपको यह समझ सकती है कि नेट पर आपकी जगह कितनी अच्छी तरह से प्रभाव दे रही है, कानून के खिलाफ जैविक ट्रैफिक माल पर ध्यान केंद्रित करना आपके एसईओ के सावधानीपूर्वक काम किए गए डिजाइन के प्रत्यक्ष प्रभाव पर एक मूल्य डालने का एक बेहतर तरीका है। आखिरकार, अपने ब्रांड और उद्योग से संबंधित कीवर्ड की तलाश में अपनी दृश्यता से अधिक लाभ प्राप्त करना किसी भी एसईओ मानचित्र के प्रमुख उद्देश्यों में से एक है, और यह स्पष्ट है कि यदि आप प्रभाव दे रहे हैं, तो आपके द्वारा प्राप्त आगंतुकों की संख्या परिणाम के रूप में हर समय बढ़ते रहना चाहिए। और Google विश्लेषिकी इस डेटा को प्राप्त करना आसान बनाता है। यह लिखित बयान डिफ़ॉल्ट रूप से महीने के सामने जाने के लिए कानून के खिलाफ नेट के जैविक व्यापार माल पर आपकी जगह देगा। आप अपने सत्रों की कुल संख्या देख सकते हैं, साथ ही यह भी देख सकते हैं कि महीने के दौरान यह संख्या कैसे बदली है। आप समय के साथ कानून संचालन के खिलाफ अपने जैविक व्यापार माल की बेहतर सटीक तस्वीर प्राप्त करने के लिए समय सीमा भी बदल सकते हैं और यह निर्धारित कर सकते हैं कि यह आपके एसईओ प्रयासों से संबंधित है या नहीं। 

Bounce Rate

एक "बाउंस" तब आता है जब कोई विज़िटर आपकी साइट के किसी पृष्ठ पर जाता है और फिर किसी अन्य पृष्ठ पर जाने के बिना बाहर निकल जाता है। आपका "बाउंस रेट" ऐसा करने वाले विज़िटर के% के रूप में बनता है। यह इस बात का भी एक अच्छा पैमाना है कि क्या नेट पर आपके स्थान की जानकारी उपयोगकर्ताओं के मन में उस बात से मेल खाती है, जब वे खोजों को परिणाम देने के लिए कार्यों की सूची से आपके किसी एक पृष्ठ का चयन करते हैं। यदि आपके उपयोगकर्ताओं की एक बड़ी संख्या नेट पर आपकी जगह छोड़ देती है और परिणामों से भिन्न पृष्ठ पर जाती है, तो यह एक संकेत है कि जिस पृष्ठ पर वे जा रहे हैं वह उन्हें उस सामग्री के साथ तैयार नहीं कर रहा है जिसे वे ढूंढ रहे हैं। यदि आपके खिलाफ आते हैं और फिर जल्दी से दूर चले जाते हैं, तो दर गिरती जाती है, आपको आश्वस्त किया जा सकता है कि जो पृष्ठ खोज के पैमाने पर स्थित हैं, वे वही दे रहे हैं जो आपके आगंतुकों को चाहिए और वे पृष्ठ आपके एसईओ लक्ष्यों को पूरा करने में आपकी मदद कर रहे हैं। 

Domain Authority

Moz, Ahrefs, SEMrush, और अन्य-डोमेन अथॉरिटी/डोमेन रेटिंग जैसी सही चीजें बनाने या डालने के लिए बहुत महत्वपूर्ण एसईओ उपकरण नेट की समग्र एसईओ ताकत में एक स्थान की गणना करने के लिए। लिखित संगीत विभिन्न तत्वों द्वारा निर्धारित किया जाता है, जिसमें बैकलिंक्स की संख्या, नेट में स्थानों से संबंध रखने की गुणवत्ता और अन्य बिंदुओं को ध्यान में रखा जाना शामिल है। लिखित संगीत एक लघुगणकीय पैमाने पर आधारित होता है और एक से दूसरे तक फैला होता है। नतीजतन, लिखित संगीत को से बढ़ाना, लिखित संगीत को से बढ़ाना कठिन है। जब अन्य सभी कारक समान होते हैं, तो बेहतर रेटिंग वाली साइटों को कम लिखित संगीत वाले लोगों की तुलना में प्रश्नों की तलाश के लिए उच्च क्रम में आने की भविष्यवाणी की जाती है। स्पष्ट होने के लिए, डोमेन प्राधिकरण Google द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्केल पैरामीटर पर स्थिति नहीं है। हालाँकि, इस पैरामीटर को ध्यान में रखने के लिए स्केल पॉइंट्स पर स्थिति का उपयोग करके काम किया जाता है, इस पर नज़र रखना महत्वपूर्ण है। इसलिए, यदि आपको Google पर परिणामों की खोज में शीर्ष पर बने रहने की आवश्यकता है, तो आपको अपने डोमेन प्राधिकरण को मजबूत बनाने या बढ़ाने पर काम करना होगा। अपने सबसे महत्वपूर्ण लैंडिंग पृष्ठों पर नज़र रखने के लिए पेज अथॉरिटी भी महत्वपूर्ण है। ये संख्याएं, तथ्य समग्र रूप से डोमेन के बजाय अलग-अलग पृष्ठों के अधिकार के विवरण पर मिलते हैं। 

Search Engine Ranking

यह गणना करने के लिए एक सरल मीट्रिक है। यह स्पष्ट प्रतीत होता है कि जब आप अपने व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण खोजशब्दों के लिए नेट की रैंकों पर अपने स्थान से अधिक प्राप्त करने का प्रयास करते हैं, तो आपको यह ट्रैक करना होगा कि वे इनलाइन परिवर्तन कैसे करते हैं। आपकी कुछ सबसे महत्वपूर्ण शर्तों के लिए, आपको इसे सावधानी से करने की आवश्यकता हो सकती है। आखिरकार, उन शर्तों के लिए एक साधारण Google लुक आपकी वर्तमान स्थिति को देखने देगा। उसके बाद, आप अपने पुट इन लाइन परिणाम के बारे में अधिक विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए SEMrush जैसी सही चीजें बनाने या लगाने के लिए एक उपकरण का उपयोग कर सकते हैं। जब आप पोजिशन पेज के लिए ऑर्गेनिक लुक खोलते हैं, तो आपको उन सभी पदों की सूची मिलेगी, जिनके लिए नेट रैंक पर आपके स्थान हैं, साथ ही साथ जिन पदों पर यह रैंक करता है। 

Conversions

तथ्य यह है कि यह माप हमारी सूची के सबसे निचले हिस्से की दिशा में है, इसका पालन नहीं होता है कि यह महत्वहीन है। आपकी समग्र दक्षता को मापने के लिए यह मीट्रिक संभवतः सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपकी कंपनी के सबसे महत्वपूर्ण उद्देश्यों, उद्देश्यों, जैसे कि लीड और बिक्री पर आपकी एसईओ तकनीकों के प्रभाव को इंगित करता है। Google Analytics में कस्टम लक्ष्य सेट करने का प्रयास करना इस जानकारी को प्राप्त करने के लिए सबसे सुविधाजनक कदम है। आप ऑनलाइन बिक्री के लिए उद्देश्य निर्धारित कर सकते हैं, आगे रखी गई चीजों से आगे बढ़ सकते हैं, पोस्ट-लिस्ट साइनअप भेज सकते हैं, और लगभग कोई भी अन्य गतिविधि जो आपके व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण है। इन गतिविधियों में से प्रत्येक पर कार्य करने वाले आपके आगंतुकों का प्रतिशत आसानी से पंक्तिबद्ध हो सकता है, जिससे आपकी फर्म अपने लक्ष्यों की ओर उद्देश्यपूर्ण प्रगति कर सकती है।


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