Marketing Strategy for Web Design Company | How To Do Marketing for Web Designing Company

 How To Do Marketing for Web Designing Company


आप Google विज्ञापनों के साथ बड़ी मात्रा में व्यवसाय उत्पन्न कर सकते हैं, बिना इस बात पर ध्यान दिए या ध्यान दिए बिना कि आप बिना किसी नियमित कनेक्शन वाले web designer के लेखक हैं या वेब डिज़ाइन कंपनी में काम कर रहे हैं। यह अच्छा है कि आपके व्यवसाय का ज्ञान दुनिया भर के ग्राहकों से हो सकता है क्योंकि आप जगह तक सीमित नहीं हैं। यह वास्तव में अस्तित्व में आने की बहुत सारी संभावनाएं बनाता है। इन परिवर्तनों का लाभ उठाने के लिए, आपको दुनिया को यह बताना होगा कि आप यहां हैं और आपके पास वेब डिज़ाइन में बहुत अच्छा कौशल है। Google ads आपको बस यही करने देते हैं। यदि आप सही कीवर्ड जोड़ते हैं और प्रभावशाली विज्ञापन लिखते हैं, तो संभावित ग्राहक आपके पृष्ठ पर क्लिक कर सकते हैं। आपको उन्हें एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए landing page पर निर्देशित करना चाहिए जो आपकी शक्ति का प्रतिनिधित्व करता है, अच्छा हो, और पिछले काम में हो। नियमित काम मिलने की संभावना बढ़ाने के लिए, आपको अपने विज्ञापन और लैंडिंग पृष्ठ दोनों के माध्यम से सामान या काम करवाने के लिए आने वाले अपने व्यक्ति के लिए एक विचार तय करने की आवश्यकता है। Google a dsप्रणाली आंशिक रूप से कुकीज़ पर और आंशिक रूप से विज्ञापनदाताओं द्वारा चुने गए कीवर्ड पर निर्भर है। सही विज्ञापनों को बिंदु पृष्ठों पर रखने के लिए, Google इन विशेषताओं का उपयोग करता है। जब उपयोगकर्ता देने वाली विज्ञापन प्रति पर क्लिक करते हैं, तो विज्ञापनदाताओं को भुगतान मिलता है। विज्ञापन स्थानीय, राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय स्रोत से आ सकते हैं। इस लेख में, हम वेब डिज़ाइन उद्योग के लिए Google ads को अस्तित्व में लाने की प्रक्रिया को कवर करेंगे।

Create ads Account

पहला कदम एक मुफ्त Google ads account बनाना और Google से कहना है कि आपको प्रत्येक विज्ञापन के लिए काम के लिए दिए गए पैसे की कितनी आवश्यकता है। अंत में, वे इन विज्ञापनों से पैसा कमाते हैं। खाता संगठन के बाद, आप उन विज्ञापनों के प्रकारों का चयन कर सकते हैं जिन्हें आपको अपना पहला ऑपरेशन अस्तित्व में लाने के लिए चलाने की आवश्यकता है। कई चयन हैं लेकिन ऐसे विज्ञापनों की तलाश करें जो नए क्लाइंट खोजने के लिए सबसे अच्छा काम करें।

Set up the Delivery 

मान लीजिए कि आप क्लीवलैंड, ओहियो में रहते हैं और आप Google ads सेट कर सकते हैं ताकि केवल क्लीवलैंड के निवासी ही आपके विज्ञापन देख सकें। यह इसे सही चीजें बनाने या डालने के लिए एक महान मूल्य विपणन उपकरण बनाता है क्योंकि आप उस भौगोलिक स्थान का चयन कर सकते हैं जहां आपके विज्ञापन दिखाई देंगे। अपने लुक के लिए एक विशिष्ट क्षेत्र चुनने के कई फायदे हैं। सबसे महत्वपूर्ण में से एक यह है कि जब आप खोज करने के लिए अपने कार्य का विस्तार करते हैं तो आप कितनी प्रतिस्पर्धा का सामना करते हैं। अपने भौगोलिक क्षेत्र को सीमित करके, आप अपनी प्रतिस्पर्धा को कम करते हैं और संभावित ग्राहकों तक पहुंचने में लगने वाली कड़ी मेहनत को कम करते हैं। इसलिए, यदि आप पूरे देश के लिए एक ऑपरेशन चलाते हैं, तो आप देश भर में हर दूसरे डिजाइनर के साथ प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं। आप इस तरह से शीर्ष पर आ सकते हैं, लेकिन चूंकि एडी को स्थान देना एक भेंट प्रणाली के माध्यम से निर्धारित किया जाता है, यह उच्च कीमत और महान मूल्य का हो सकता है।

Set Your Budget with Google Ads 

आप अपने और अपने व्यवसाय के लिए सबसे महत्वपूर्ण बातों के आधार पर अपने विज्ञापनों को लक्षित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप इस पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं: क्लिक (खोजों और विज्ञापनों को देखने की तलाश में काम करने के लिए) इंप्रेशन रूपांतरण (खोज और विज्ञापन देखने वाले कृत्यों के लिए) दृश्य (केवल वीडियो विज्ञापनों के लिए) जब आप Google विज्ञापनों पर विज्ञापन दे रहे हों, तो आप आपके विज्ञापनों के लिए शायद आपके मन में एक स्पष्ट अंत, उद्देश्य हो। हो सकता है कि आपको कॉफी स्टोर उद्योग से अधिक ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता हो जो कॉफी का व्यापार करना चाहते हैं। इसी तरह, यदि आप लॉन्ग वॉक उद्योग के लिए विज्ञापन चलाते हैं तो आपको अपना न्यूज़लेटर अधिक लोगों को भेजने की आवश्यकता हो सकती है। इत्यादि। आपको अपने एडी को क्या करने की आवश्यकता है, इसकी जानकारी होने से, आप अपने प्रस्ताव का चयन करने और समझौते के अनुसार अपनी भुगतान रूपरेखा निर्धारित करने में सक्षम होंगे।

Select Your Keywords

अवलोकन करने का keyword ऑपरेशन मनोरंजक हिस्सा है क्योंकि आपको उन कीवर्ड का चयन करना है जिन्हें आपको अपने विज्ञापनों के साथ लक्षित करने की आवश्यकता है। ये वे शब्द हैं जो आपके दिमाग में हैं कि लोग आपको खोजने के लिए इंजन की तलाश में टाइप करेंगे। सामान्य ज्ञान के शब्दों से शुरू करें जैसे; website design वेबसाइट डिज़ाइन लोगो डिज़ाइनर आपके खोजशब्दों को और भी सीमित कर देता है, और "वेब डिज़ाइनर क्लीवलैंड" जैसे स्थान जोड़ देता है। keyword चुनना आसान है, मुश्किल नहीं है, लेकिन सही कीवर्ड चुनना कठिन है। कीवर्ड "प्लेस इन नेट डिज़ाइनर" की तलाश में कीवर्ड "वेब डिज़ाइनर" या इसके विपरीत की तुलना में कानून के विरुद्ध अधिक व्यापारिक सामान ले सकते हैं। कुछ खोजशब्दों की सामान्य स्वीकृति कैसी है, या लोग उन्हें कितनी बार खोजते हैं, यह जानने के लिए आप सही चीज़ें बनाने या डालने के लिए विभिन्न उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं। सबसे अधिक सामान्य स्वीकृति मुक्त लोगों में से एक Google का keyword निर्मित सिस्टम डिज़ाइनर है। बिना कीवर्ड के Google ads को अस्तित्व में लाना भी संभव है।

Build Landing Pages 

Google प्रत्येक एडी को एक पैमाने पर एक स्थिति देता है जो यह निर्धारित करने में सहायता करता है कि जब आप खोजते हैं तो यह कहां दिखाई देगा। एडी संचालन सबसे अच्छा तब काम करता है जब आप उन्हें अपने प्रारंभिक स्थान पृष्ठ के बजाय एक लिखित पेशकश वाले लैंडिंग पृष्ठ से लिंक करते हैं। आपका एडी लिंक आपके एडी ऑर्डर लिखित संगीत में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यदि आपका विज्ञापन एक अद्वितीय साइन डिज़ाइन के रूप में उपयोग किए जाने वाले डिज़ाइन के बारे में है, तो इसे एक लैंडिंग पृष्ठ से लिंक करना सुनिश्चित करें जो केवल एक विशेष साइन डिज़ाइन के रूप में उपयोग किए जाने वाले डिज़ाइन के बारे में बात करता है।

Create Your Ads 

अंत में, आपको अपने विज्ञापनों को अस्तित्व में लाने की आवश्यकता है। आप अस्तित्व में आने वाले बैनर विज्ञापन बना सकते हैं, लेकिन सामान या काम करवाने के लिए आने वाले डिजाइन व्यक्तियों की स्थिति देने के लिए, आपको बस अस्तित्व में आने को ऑपरेशन के लिए एक रूप बनाने की आवश्यकता होगी। वे एक Google खोज के पहले कुछ परिणामों के रूप में देखेंगे और उनके बगल में एक छोटा [AD ] व्यक्ति (या चीज़) बहुत सम्मान का होगा। उसके बाद, यह सिर्फ एक नाम चुनने और नेट पर अपनी जगह के लिए शब्दों का चयन करने की बात है। अंत में, जाओ और अपने ऑपरेशन को आगे बढ़ाओ, और ग्राहकों के आने की प्रतीक्षा करो और अपने दरवाजे पर दस्तक दो।

Some Tricks to Using Google ads 

हमने पहले बात की थी कि Google विज्ञापनों के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक प्रतिस्पर्धा को कम करने के लिए भौगोलिक क्षेत्रों को लक्षित करने की शक्ति है। लेकिन क्या होगा अगर आप एक बड़े, घनी आबादी वाले इलाके में रहते हैं? पहले के उदाहरण में, हमने क्लीवलैंड, ओहियो का इस्तेमाल किया था। चलो सोचते हैं कि क्लीवलैंड में वेब डिजाइनरों के लिए बहुत प्रतिस्पर्धा है, और आपके विज्ञापन देने के संचालन की कीमत अधिक हो रही है। आप इसके बजाय अन्य क्षेत्रों को लक्षित कर सकते हैं। लेकिन क्लीवलैंड में बड़ी मात्रा में छोटे क्षेत्र हैं जैसे कि बेडफोर्ड हाइट्स, यूक्लिड, ओल्मस्टेड फॉल्स, और इसी तरह। जिसे आप टारगेट कर सकते हैं। आपको उन छोटे समुदायों को लक्षित करने वाले keyword चुनने से कोई नहीं रोकता है। जैसे-जैसे प्रतिस्पर्धा बहुत कम होती जाती है, आपकी भुगतान रूपरेखा बहुत आगे बढ़ सकती है। इसके अलावा, क्लीवलैंड क्लाइंट को क्लीवलैंड वेब डिज़ाइनर के साथ काम करने के खिलाफ नहीं होना चाहिए यदि यह काम करता है। और सबसे अच्छी बात यह है कि अगर कुछ भी काम नहीं करता है और कोई भी आपके विज्ञापनों पर क्लिक नहीं करता है, तो आपके पास काम के लिए पैसे नहीं दिए जाते हैं।

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