keyword research for google ads | how to add keywords in google ads campaign

 


Google Ads आश्चर्यजनक हैं! परिवर्तनों को समायोजित करने की इसकी शक्ति इंटरनेट पर किसी को भी आसानी से AD ऑपरेशन चलाने देती है। हर नई रिपोर्ट के साथ, यह लिफाफे को अधिक से अधिक ग्रहण करने के लिए प्रेरित करती रहती है। Google विज्ञापनों को खुले दिमाग से देखना अच्छा है, क्योंकि यह आश्चर्य से भरा है। उदाहरण के लिए, आपको इसे केवल सच नहीं मानना ​​चाहिए कि आपको इसे मास्टर करने के लिए विशेष शक्तियों वाला एक कीवर्ड होना चाहिए। बेशक, कीवर्ड बहुत महत्वपूर्ण हैं! लेकिन, अगर आपको जरूरत है, तो आप बिना कीवर्ड के भी ऑपरेशन चला सकते हैं। चलो देखते हैं।

Versatile Keyword Strategy 
    Google ads का कीवर्ड सावधानीपूर्वक काम किया गया डिज़ाइन इसके विभिन्न पक्षों के उदाहरण पर आ रहा है। सबसे पहले, आप कीवर्ड मेड सिस्टम डिज़ाइनर में रास्ता बना सकते हैं। Google द्वारा समर्थित, यह इंटरनेट पर सही चीजें बनाने या डालने के लिए शायद सबसे शक्तिशाली कीवर्ड तंत्र है! आप लक्ष्य कीवर्ड की एक विस्तृत श्रृंखला सेट कर सकते हैं। इतना ही नहीं, आप नकारात्मक खोजशब्दों को भी रेखांकित कर सकते हैं। इसके अलावा, आप Google को कीवर्ड उपयोग के बारे में सिखाने के लिए मिलान प्रकार सेट कर सकते हैं।

  • Broad/loose matching: 
  • phrase/moderate matching: 
  • Exact/ tight matching:

Google ads नए विज्ञापनदाताओं को डिफ़ॉल्ट अच्छी तरह से तैयार किए गए कार्यों का चयन करने के लिए सहायता प्रदान करते हैं। इस मोड में, आपको कीवर्ड्स का चयन करने की भी आवश्यकता नहीं है। बस कुछ टू-द-पॉइंट कीवर्ड थीम दें। Google आपके संचालन को स्वयं प्रबंधित करेगा। इसके अलावा, कुछ प्रकार के विज्ञापनों के लिए, आपको कीवर्ड का उपयोग करने की भी आवश्यकता नहीं है।

Decoding Search Intent

Google की मशीन लर्निंग एल्गोरिथम खोजों पर ध्यान केंद्रित (चालू) करने के लिए स्पष्ट कार्य करने में बेहतर होती जा रही है। प्रश्नों द्वारा सुझाया गया स्वाभाविक उद्देश्य है ध्यान को स्थिर (चालू) करना। यह स्पष्ट हो सकता है या नहीं भी हो सकता है, लेकिन Google को अभी भी आपके उद्देश्य का ज्ञान हो जाता है। दिशा की, व्याख्या का एक बड़ा हिस्सा अभी भी एडी कीवर्ड को ध्यान से काम किए गए डिज़ाइनों को संबोधित करता है। लेकिन, Google अपने एल्गोरिथम के उपयोग पर भी तेज है ताकि बिना किसी निश्चित खोजशब्द के सावधानीपूर्वक काम किए गए डिज़ाइन के बिना भी विज्ञापन देखे जा सकें। जब से Google ने ऐडवर्ड्स से 'शब्द' हटा लिया है, तब से इस पर कुछ अटकलें लगाई जा रही हैं। यह शायद एक जंगली अनिश्चित विचार है, लेकिन यह अभी भी महत्वपूर्ण है कि Google विज्ञापन कैसे बनते रहते हैं।

Ads on GDN

GDN इस बात का एक प्रमुख उदाहरण है कि निष्क्रिय ध्यान (चालू) पर विज्ञापनों का समर्थन कैसे किया जाए। यह वेब पेजों पर विज्ञापन देखने के लिए बैनर और इमेज ब्लॉक के फ्रेमिंग सेंस का उपयोग करता है। इसके अलावा, ऑर्गेनिक परिणामों वाली कंपनियों में SERPs में विज्ञापन दिखाई नहीं देते हैं। कोई उन्हें तभी देख सकता है जब वे अन्य साइटों के साथ काम करने वाले व्यक्ति के पास जाते हैं। जैसे, दृश्यता सीधे खोजशब्द मिलान पर निर्भर नहीं होती है (सक्रिय ध्यान स्थिर (चालू))। विज्ञापनदाताओं को विभिन्न मापदंडों के आधार पर चयन का चयन करना होगा। इसके अलावा, कोई भी जनता को रुचियों, रुचियों और जनसांख्यिकी के आधार पर सेट कर सकता है। कीवर्ड्स का इस्तेमाल किया जाए या न किया जाए, लेकिन सभी का सुझाव एक ही दिया गया है।

Videos ads

Youtube पर वीडियो ads और अन्य साइटों के साथ काम करने वाले लोगों को सामान्य स्वीकृति प्राप्त है। Google खोजशब्दों को शामिल करते हुए चयनित उदाहरणों और नियमों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रस्तुत करता है। हालाँकि, वे हो सकते हैं या नहीं, और सही पहले आने से चीजें नहीं हैं। वीडियो विज्ञापनों के चयन में अलग-अलग अनुभाग होते हैं। सबसे पहले, आप जनता को यह विवरण देने के लिए लक्षित करते हैं कि विज्ञापन कौन देखता है। दूसरा, आप विवरण देते हैं कि सामग्री चयन के साथ विज्ञापन कहाँ दिखाई देंगे।

Shopping ads

शॉपिंग विज्ञापन SERPs के शीर्ष पर प्रतीत होने वाले उत्पाद का एक थंबनेल देखते हैं। अक्सर, वे विज्ञापनों के शब्दों में, के साथ कंपनी में दिखाई देते हैं। महत्वपूर्ण ज्ञान के स्टोर विज्ञापनों के रूप में चीजें प्राप्त करना, समाचार दिया गया था जैसे स्थिति, मूल्य, स्टोर का नाम, और लाइन में रखा गया। यह उपयोगकर्ताओं को निर्णयों के लिए पैसे देने में मदद करता है क्योंकि वे सर्वोत्तम उत्पाद के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। ये न केवल सीधे इंजन के लुक पर बल्कि GDN पर भी दिखाई देते हैं। हालांकि स्टोर विज्ञापनों पर चीजें प्राप्त करने से वे सीधे SERPs पर देख सकते हैं, वे कीवर्ड पर निर्भर नहीं होते हैं। जगह में, Google विज्ञापनों को इस तथ्य से पहले अभिनय के माध्यम से व्यापारी केंद्र उत्पाद डेटा का उपयोग करने के लिए विज्ञापनों को देखने के लिए बिंदु तक देखने देता है। हालांकि, Google को इसका उपयोग करने में सक्षम बनाने के लिए विज्ञापनदाताओं को व्यापारी केंद्र उत्पाद सूची की वर्तमान स्थिति को सामने लाने की आवश्यकता है। फिर भी, यदि आप चाहें तो आप नकारात्मक खोजशब्दों का उपयोग कर सकते हैं।

App ads

Google को टेलीफ़ोन संचालन विज्ञापन चलाने के लिए खोजशब्दों की आवश्यकता नहीं है। स्थान पर, यह आपके टेलीफ़ोन संचालन स्टोर सूची से दिए गए ज्ञान और समाचारों का उपयोग विभिन्न रूपों और आकारों और नेटवर्कों के लिए विज्ञापन डिज़ाइन करने के लिए करता है। Google विज्ञापन टेलीफ़ोन ऑपरेशन स्टोर के टेक्स्ट आइडिया, वीडियो, इमेज और प्रॉपर्टी का इस्तेमाल करेंगे. नेटवर्क, Google Play, youtube, और GDN के लिए Google लुक पर विज्ञापन दिखाई देंगे। उसके परिणाम के रूप में, विज्ञापनदाताओं को केवल कुछ पाठ, विवरण की पेशकश, साथ ही टेलीफोन संचालन की भाषा और स्थान देना होता है। फिर भी, Google अत्यधिक सुझाव देता है कि आप और ज्ञान दें, और समाचार दें। इसमें एक विस्तृत दृश्य छवि, एक चित्र दृश्य वीडियो और एक चित्र (किसी व्यक्ति का) वीडियो शामिल है। इसके अलावा, जहां भी उपयोग करने में सक्षम हो, आपको HTML गुण देने होंगे।

Remarketing Campaigns

Google विज्ञापनों में रीमार्केटिंग के लिए कोई अलग समूह नहीं है। हालांकि, आप पुट-ऑन-व्यू विज्ञापनों और वीडियो सहित अधिकांश एडी प्रकारों में एक रीमार्केटिंग ऑपरेशन चला सकते हैं। इसलिए, ये विज्ञापन उन लोगों को बाहर निकालने के लिए रीमार्केटिंग एपीआई के इनपुट पर निर्भर हैं, जो पहले ही नेट पर आपके स्थान पर आ चुके हैं या आपके टेलीफोन ऑपरेशन का उपयोग कर चुके हैं। चूंकि ये उपयोगकर्ता पहले से ही जनता के सामने ध्यान लगाने (चालू) की तलाश में थे, इसलिए उन्होंने रूपांतरण की एक बड़ी संभावना को देखा।

Dynamic Search Ads

उन विज्ञापनों की तलाश करें जो उद्घाटन में डालने के उद्देश्य से काम करते हैं, इसके बीच में कुछ भी कीवर्ड-आधारित ऑपरेशन नहीं देख सकता है। Google ads हेडलाइन और लैंडिंग पेज बनाने के लिए नेट पर आपके स्थान के डेटा का उपयोग करेंगे, और भी अधिक लोगों तक पहुंचेंगे। विज्ञापनदाताओं को केवल एक अच्छी दिखने वाली लैंडिंग पृष्ठ की आवश्यकता है। इसे अच्छी सामग्री बनानी चाहिए जिसका उपयोग Google कर सके। यही कारण है कि Google नेट पर हेडलाइंस को पात्रों तक सीमित करने का सुझाव देता है। इसके अलावा, आपको Google के पेपर की राय का समझौता देकर मानक भाग के बाद जाना चाहिए। स्थानीय सेवा विज्ञापनस्थानीय सेवा विज्ञापन एक नए विज्ञापन प्रकार का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो वर्तमान में केवल चुनिंदा स्थानों में उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, इनका उपयोग कुछ सेवा विशेष स्थानों के लिए किया जा सकता है। इसमें ताला बनाने वाले बिजली के विशेषज्ञ, नालियों और पाइपों को व्यवस्थित करने वाले पुरुष, लॉन की देखभाल, छत बनाने वाले, और बहुत कुछ शामिल हैं। हालांकि, हालांकि, उपयोग करने की क्षमता देश के फ्रेम पर निर्भर करती है। इसके अतिरिक्त, इन विज्ञापनों को स्थापित करने के लिए खोजशब्दों की आवश्यकता नहीं होती है। Google ads आपके व्यवसाय प्रोफ़ाइल से दिए गए ज्ञान और समाचारों को अस्तित्व में आने वाले विज्ञापन बनाकर और उन्हें SERPs के शीर्ष पर रखकर प्राप्त करेंगे। आप Google ads के सहायता पृष्ठ से जांच सकते हैं कि आपके पास आवश्यक गुण हैं या नहीं।

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