आप Google विज्ञापनों का उपयोग बिक्री पर रूपांतरणों को ट्रैक करने के लिए कर सकते हैं, पूर्ण फ़ॉर्म तक डाल सकते हैं, या न्यूज़लेटर के लिए भुगतान करने के रूप में सूचीबद्ध कर सकते हैं। एक अच्छा Google विज्ञापन संचालन स्थापित करने के लिए बड़े पैमाने पर विशेषज्ञ ज्ञान की आवश्यकता होती है। अपने विज्ञापन को अपने लक्षित जनता के रडार पर लाना एक अच्छे परिणाम की ओर पहला कदम है। ऑपरेशन एक अच्छे परिणाम के साथ तभी भरा होता है जब लोग वास्तव में परिवर्तित होते हैं।' आमतौर पर, आप जितने अधिक रूपांतरण करते हैं, आपकी सड़क उतनी ही बेहतर होती जाती है। आप Google विज्ञापनों में आसानी से रूपांतरण ट्रैक कर सकते हैं। अधिकांश विज्ञापनदाता अपने कार्यों में छोटे समायोजन करने के लिए इसका उपयोग करने का समर्थन करते हैं और कीवर्ड सावधानीपूर्वक काम किए गए डिज़ाइन। Google विज्ञापन उस व्यक्ति को भी दूर ले जाने देता है जो कुछ शुरुआती परिस्थितियों में संकेतों के बाद जाता है। हम आपको इसके बारे में बताएंगे, हालांकि यह वास्तव में एक महान सावधानीपूर्वक काम किया गया डिज़ाइन नहीं है! यहां तक कि संभावित बाधाओं को ध्यान में रखते हुए, रूपांतरण ट्रैकिंग अभी भी सही चीजें बनाने या डालने के लिए एक अत्यधिक उपयोगी पीपीसी उपकरण है।
Benefits of tracking conversions
Using conversion data is vital. Of course, ROI data is the clearest get help! however, it has several other advantages as well.
- Identify the best-performing keywords and ad groups
- Modifying campaigns
- Employing smart bidding strategies (maximizing conversions, setting up target CPAs)
- Get cross-device data
- Get cross-browser data
Do Google ads automatically track conversions?
नहीं ऐसी बात नहीं है। ऑनलाइन ट्रैकिंग से सार्वजनिक मुद्दा न होने का संभावित अधिकार हो सकता है। नतीजतन, Google उपयोगकर्ता डेटा को ट्रैक करने से पहले सख्त सावधानी बरतता है। यह सहमति-संचालित मोड में काम करता है। विज्ञापनदाताओं को संकेतों के बाद जाने वाले का उपयोग करने के लिए सख्त नियमों के एक समूह से सहमत होने की आवश्यकता है। इसके अलावा, आपको उन्हें ट्रैक करने से पहले हमेशा एक उपयोगकर्ता को सहमति देनी होगी। सबसे पहले, आपको रूपांतरण कार्रवाई का विवरण देना होगा। यहां, आप अन्य बातों के अलावा उद्देश्य, समय सीमा और कार्रवाई के मूल्य के बारे में निर्णय लेते हैं। इसके बाद, आप नेट पर अपने स्थान पर ट्रैकिंग टैग सेट करें। आपको कोड के छोटे-छोटे टुकड़े काटने होंगे। ये हैं नेट टैग पर पूरी जगह' और घटना की छोटी-छोटी खबरें।
Do you always need a code for conversion tracking?
Google विज्ञापनों में परिवर्तनों को समायोजित करने की शक्ति अभूतपूर्व है। उदाहरण के लिए, आप बिना Gmail खाते के भी Google विज्ञापनों का उपयोग कर सकते हैं या संचालन में कीवर्ड का उपयोग करने से दूर रह सकते हैं। इसी तरह, आप कोड का उपयोग किए बिना भी ट्रैक कर सकते हैं। बेशक, शर्तें लागू होती हैं! आइए देखें कि यह कोड के साथ और बिना कोड के कैसे काम करता है। विज्ञापनों, वीडियो विज्ञापनों और अधिकांश भाग के लिए, GDN देखने के लिए आपको कोड की आवश्यकता होगी। एक्सटेंशन या केवल कॉल वाले विज्ञापनों से होने वाले फ़ोन कॉल को ट्रैक करने के लिए आपको कोड की आवश्यकता नहीं है। ऐप डाउनलोड और इन-ऐप (हो जाता है) Google Play में पैसे के लिए कुछ कोड की आवश्यकता नहीं है। स्थानीय क्रियाओं को भी टैग की आवश्यकता नहीं होती है। ट्रैकिंग प्रक्रिया उपयोगकर्ताओं द्वारा कुछ कार्रवाई करने के साथ शुरू होती है। फिर Google विज्ञापन उपयोगकर्ता के कंप्यूटर या मोबाइल पर एक अस्थायी कुकी रखता है। यह कुकी Google को उपयोगकर्ता का पता लगाने और रूपांतरण रिकॉर्ड करने में मदद करती है। केवल कॉल वाले विज्ञापनों या नाम एक्सटेंशन के लिए, आपको कोड के बजाय Google फ़ॉरवर्डिंग नंबर का उपयोग करना होगा। यह नाम समय, ध्यान आकर्षित करने का प्रयास करने वाले व्यक्ति के क्षेत्र कोड और प्रारंभ और समाप्ति समय जैसे विवरणों को ट्रैक करेगा।
You can keep out (away from) data from Google Conversions
ट्रैकिंग प्रक्रिया दृढ़ता से बारीक है। यह आपको डेटा को शामिल करने या (दूर) रखने की स्वतंत्रता भी देता है। डिफ़ॉल्ट रूप से, प्रत्येक रूपांतरण कार्रवाई में एक चेक-इन चीज़ होती है जिसके लिए चयन किया जाता है जिसे रूपांतरणों में शामिल कहा जाता है। 'हालांकि, आप ईवेंट के लिए इस फ़्रेम को अनचेक भी कर सकते हैं। उस मामले में, Google विज्ञापन एक उदाहरण कार्रवाई के रूप में एक बयान नहीं लिखेंगे। तो, जिस चीज़ के लिए चयन किया जाता है, वह आपको देखे बिना रूपांतरणों को ट्रैक करने देती है। यह विपणक को स्वचालित रूप से तैयार की गई पेशकश को सावधानीपूर्वक काम करने वाले डिज़ाइनों को संशोधित करने में मदद करता है। आप जिस प्रकार के रूपांतरण को देखना चाहते हैं उसके लिए आप छोटे समायोजन कर सकते हैं और समझौते के अनुसार आगे (आगे) जा सकते हैं। बाहर रखा गया डेटा (से दूर) अभी भी सभी रूपांतरण अनुभाग में दिखाई देगा।
What are the different types of conversion tracking tags?
क्या आपको नेट टैग पर पूरी जगह और घटना की छोटी-छोटी खबरों के बीच अंतर के बारे में जानकारी है? नेट टैग पर पूर्ण स्थान विज़िटर को सभी नवागंतुकों की रीमार्केटिंग सूचियों में जोड़ता है (यदि आपने रीमार्केटिंग सेट अप की है)। यह आपके डोमेन में ताज़ा कुकीज़ भी सेट करता है। Google इनका उपयोग उस क्लिक के बारे में जानकारी संग्रहीत करने के लिए करता है जो किसी व्यक्ति को आपके पृष्ठ पर लाता है। दूसरी ओर, ईवेंट का छोटा सा समाचार वर्तमान कार्रवाइयों को ट्रैक करता है, जिन्हें आप रूपांतरण के रूप में गिनते हैं। प्रत्येक क्रिया की अपनी विशिष्ट घटना होनी चाहिए जिसमें छोटी-छोटी खबरें हों। जबकि, आप सभी कार्यों में नेट टैग पर एक ही पूर्ण स्थान का उपयोग करते हैं। आपको नेट पर अपनी जगह के हर पेज पर नेट टैग पर पूरी जगह रखनी होगी। हालांकि, प्रत्येक Google विज्ञापन खाते को नेट टैग पर केवल एक पूर्ण स्थान की आवश्यकता होती है।
How to put in the position of authority tags?
Google ads let selections on how to put in the position of authority the loose ends.
- You can install the tag yourself.
- Use the Google tag manager
नेट टैग पर पूरी जगह स्थापित करना काफी आसान है, कठिन नहीं! एक को केवल टैग कोड को कॉपी करना होता है और उसे प्रत्येक पृष्ठ के ढीले सिरों के बीच पेस्ट करना होता है। कुछ उपयोगकर्ताओं के पास पहले से ही किसी अन्य Google उत्पाद का टैग हो सकता है। फिर, आपको रूपांतरण ट्रैकिंग के काम करने के लिए आवश्यक कॉन्फ़िगरेशन को जोड़ना होगा। वेबमास्टर्स को नेट टैग पर संपूर्ण स्थान के प्रत्येक उदाहरण के लिए इस आवश्यकता को जोड़ने की आवश्यकता है। आप रीमार्केटिंग या प्रथम-पक्ष कुकी का उपयोग न करने जैसे उद्देश्यों के लिए भी टैग को संशोधित कर सकते हैं। एक बार जब आप नेट टैग पर पूरी जगह सेट कर लेते हैं, तो शिक्षाओं के बाद घटना को छोटा सा समाचार सेट करें। Google टैग प्रबंधक अधिकार की स्थिति में कुछ चरणों में ढीले सिरों को जल्दी से रखने की पेशकश करता है। पॉइंट-आउट कार्रवाई के लिए आपको केवल रूपांतरण आईडी और रूपांतरण नाम देने वाला टिकट तैयार करना होगा।
How do I get out of the way of conversion tracking on Google Ads?
हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि ट्रैकिंग रिपोर्ट से विभिन्न प्रकार के रूपांतरणों को कैसे दूर (दूर) रखा जाए। हालांकि, क्या होता है जब आपको रूपांतरण ट्रैक को पूरी तरह से हटाने की आवश्यकता होती है? Google इस कदम के बारे में कुछ हद तक चुप है। प्रतीत होता है, यह सेवा केवल विज्ञापनों की तलाश में संचालन की तलाश के लिए उपलब्ध है। आप Google विज्ञापन इंजन खाते से संकेतों के द्वारा उसके पीछे जाने वाले को सामान्य संचालन से बाहर कर सकते हैं। एक बार जब आप इंजन खाते में पहुंच जाते हैं, तो अधिक मार्कर पर जाएं, और आप Google विज्ञापन रूपांतरण की खोज करेंगे जो वहां संकेतों के बाद जाता है। इसके बाद, हर उस व्यक्ति के लिए चेकबॉक्स का चयन करें जो उन संकेतों के बाद जाता है जिन्हें आपको जाने की आवश्यकता है। अंत में, आप चयन मार्कर के भीतर से संकेतों द्वारा पीछा करने वाले को हटा सकते हैं। फिर भी, संकेतों के पीछे जाने वाले को हटाने के बावजूद, Google विज्ञापन अभी भी रूपांतरणों को ट्रैक करेंगे। यह स्पष्ट है क्योंकि आप देख सकते हैं, ऐतिहासिक डेटा के आधार पर जो फिर से संकेतों के बाद जाता है उसे फिर से सक्षम करता है।
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